in

भारत में कोरोना पीड़ितों की संख्या 1.31 लाख के पार, 3867 लोगों की मौत

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी पूरी दुनिया के लिए बड़ी त्रासदी साबित हो रही है। अब तक इस खतरनाक वायरस से मरने वालों की संख्या 3.4 लाख से ज्यादा हो चुकी है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। इस समय संक्रमितों का आंकड़ा 1.31 लाख से ऊपर है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 1,31,868 हो गई है। 73,560 लोग अभी भी देश में कोरोना पॉजिटिव हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6767 नए मामले सामने आए हैं और 147 लोगों की मौत हुई है। वहीं, देश में कोरोना से अब तक 3867 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 54,441 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

बता दें कि  भारत (Coronavirus in india) में भी अब 5-6 हजार औसतन केस रोजाना सामने आ रहे हैं। हालांकि, अच्छी बात यह है कि हमारा रिकवरी रेट काफी अच्छा है। देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। लॉकडाउन का चौथा चरण (Lockdown 4.0) शुरू हो चुका है। लॉकडाउन 4.0 में बस, प्लेन, मेट्रो, सैलून, दुकानें, मॉल्स व अन्य छूटों से जुड़ी जानकारी के लिए बने रहिए हमारे साथ….

दिल्ली: आरएमएल अस्पताल के डीन कोविड-19 से संक्रमित

उत्तर प्रदेश सरकार की मनमानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी: जितिन प्रसाद