in

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी ईद की मुबारकवाद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद मोदी सहित अन्य गणमान्य लोगों ने देशवासियों को ईद की मुबारकवाद दी है। राष्ट्रपति ने ईद-उल-फितर की बधाई देते हुए ट्वीट किया, “ईद मुबारक! यह त्योहार प्रेम, शांति और भाईचारे का प्रतीक है। ईद पर हमें समाज के जरूरतमंद लोगों का दर्द बांटने और उनके साथ खुशियां साझा करने की प्रेरणा मिलती है।”

राष्ट्रपति कोविंद ने आगे कहा, “आइए, इस मुबारक मौके पर हम जकात की भावना को मजबूत बनाएं और कोविड-19 (संक्रमण) की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।”

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने बधाई संदेश में लिखा, “ईद मुबारक! ईद-उल-फितर पर बधाई। यह विशेष अवसर करुणा, भाईचारे और सद्भाव की भावना को आगे बढ़ाएं और सभी लोग स्वस्थ व समृद्ध रहें।”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्विटर पर लिखा, “आप सभी को ईद मुबारक।” गौरतलब है कि रमजान के पवित्र महीने के अंत के बाद सोमवार को देश के अधिकांश हिस्सों में ईद मनाई जा रही है।

इससे पहले दिल्ली के प्रमुख मौलवियों ने कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर लोगों से रविवार को अपील कर कहा कि ईद-उल-फितर मनाते समय सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन के मानदंडों का वह पालन करें।

हॉकी ने अपना सबसे चमकता सितारा को खो दिया : एचआई

ऐतिहासिक जामा मस्जिद ईद पर बंद रहा