in ,

प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को ‘इंडिया ग्लोबल वीक’ को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को ‘इंडिया ग्लोबल वीक-2020’ को संबोधित करेंगे जो कि कोविड-19 के बाद के समय में वैश्विक दर्शकों के लिए उनका पहला संबोधन होगा। गुरुवार और शनिवार के बीच होने वाले आयोजन के वक्ताओं की सूची में मोदी सबसे ऊपर हैं। उनके अलावा, भारत से विदेश मंत्री एस.जयशंकर, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, आईटी एवं कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और कौशल विकास मंत्री महेंद्र नाथ पांडे भी इसका हिस्सा हैं।

इंडिया इंक ग्रुप के संस्थापक व सीईओ व इंडिया ग्लोबल वीक के चेयरमैन मनोज लाडवा ने एक बयान में कहा कि इस कार्यक्रम को वेल्स के प्रिंस चार्ल्स और ब्रिटेन के कई कैबिनेट मंत्री भी संबोधित करेंगे, जिनमें विदेश मंत्री डोमिनिक राब, गृह मंत्री प्रीति पटेल, स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मंत्री लिज ट्रस भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि यह ब्रेग्जिट के बाद के ब्रिटेन में भारत के महत्व को दर्शाता है।

अन्य अंतर्राष्ट्रीय वक्ताओं में स्टीव वॉ (पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर), मुकेश अघि (यूएस-इंडिया स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप फोरम के अध्यक्ष व मुख्य कार्यकारी अधिकारी), चंग काई फोंग (सिंगापुर के आर्थिक विकास बोर्ड के प्रबंध निदेशक और विलियम रसेल (लंदन शहर के लॉर्ड मेयर) शामिल हैं।

एसबीआई ने एमसीएलआर में 5-10 आधार अंकों की कटौती की

रीवा के सौर ऊर्जा संयंत्र से दिल्ली मेट्रो को मिलेगी बिजली