in ,

डिज्नी ने फेसबुक, इंस्टाग्राम पर विज्ञापन खर्च में की कटौती

फेसबुक के कुछ शीर्ष विज्ञापनदाताओं में से एक डिज्नी की ओर से इस सोशल नेटवर्किं ग साइट और इंस्टाग्राम पर अपने विज्ञापन खर्च में उल्लेखनीय रूप से कटौती की जा रही है और यह कदम इन मंचों पर घृणास्पद विषयसामग्रियों के प्रसार पर कंपनी की निष्क्रियता पर होने वाली चिंताओं के बीच उठाया गया है। रविवार को मीडिया रिपोर्ट में इसका खुलासा किया गया है। द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने फेसबुक पर अपने न्यूज डिज्नी प्लस स्ट्रीमिंग सर्विस के लिए विज्ञापनों को रोक दिया है और इसने फेसबुक के इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर अपने हुलु स्ट्रीमिंग सर्विस के लिए भी विज्ञापनों को रोक दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, डिज्नी ने इस साल की शुरुआती छमाही में फेसबुक पर डिज्नी प्लस के विज्ञापनों के लिए करीब 21 करोड़ डॉलर खर्च किए हैं और कंपनी ने 15 अप्रैल से 30 जून के बीच इंस्टाग्राम पर हुलु विज्ञापनों के लिए 1.6 करोड़ डॉलर खर्च किए हैं।

इधर, फेसबुक ने अपने बयान में इस बात को दोहराया कि नफरत से लैस विषयसामग्रियों पर अंकुश लगाने के लिए उनके पास करने को कई काम हैं।

अगर डिज्नी की तरफ से उठाया गया यह कदम हैशटैगस्टॉपहेटफॉरप्रॉफिट कैम्पेन से जुड़ा हुआ है, तो इससे आने वाले समय में फेसबुक को भारी आर्थिक क्षति उठानी पड़ सकती है।

अभिभावक बताएं, स्कूल कब से खोले जाएं : एमएचआरडी

भारत में 100 दिनों में खुदरा कारोबार को 15 लाख करोड़ रुपये का नुकसान