in , ,

पश्चिम बंगाल में नाबालिग के साथ रेप और हत्या की जांच का गृहमंत्री ने दिया आश्वासन

पश्चिम बंगाल के नार्थ दीनाजपुर जिले में बीजेपी कार्यकर्ता के परिवार की नाबालिग बेटी की रेप के बाद हत्या के मामले में पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह से भेंट की। इस दौरान गृहमंत्री ने घटना की जांच कराने का आश्वासन दिया। केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो, देबश्री चौधरी, राज्यसभा सांसद स्वप्न दास गुप्ता और दार्जिलिंग के लोकसभा सांसद राजू बिष्ट इस प्रतिनिधिमंडल में शामिल रहे। प्रतिनिधिमंडल ने गृहमंत्री को बताया कि नाबालिग की दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना से उत्तर दीनाजपुर के चोपड़ा इलाके के लोगों को आक्रोशित हैं।

हजारों लोगों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। इस दौरान लाठीचार्ज से 60 से अधिक लोग घायल हैं। प्रतिनिधि मंडल ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर इस मामले की केंद्रीय एजेंसियों से जांच कराने की मांग की। प्रतिनिधमंडल ने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए संवेदनशील माने जाने वाले चिकन नेक एरिया में आपराधिक घटनाओं की संख्या तेजी से बढ़ रही है। राष्ट्रदोही तत्वों की इस इलाके में सक्रियता बढ़ रही है।

भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने गृहमंत्री अमित शाह को बताया कि पीड़ित परिवार को लगातार धमकियां मिल रहीं हैं। पुलिस की भूमिका भी संदिग्ध है। अगर स्थिति को समय रहते नहीं संभाला गया तो इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैल सकता है। इसलिए चोपड़ा इलाके में सेंट्रल फोर्स की तैनाती करनी जरूरी है। घटना की सीबीआई जांच की प्रतिनिधिमंडल ने मांग उठाई। जिस पर गृहमंत्री ने इस मामले की उच्चस्तरीय जांच का आश्वासन दिया।

बता दें कि पश्चिम बंगाल के चोपड़ा इलाके में 18 जुलाई की रात भाजपा कार्यकर्ता के परिवार की दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली पुत्री गायब हो गई थी। फिर अगले दिन घर से सात सौ मीटर दूरी पर वह बुरी हालत में मिली। अस्पताल ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई थी। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन भी किया था।

विश्वविद्यालय में अंतिम वर्ष की परीक्षा के लिए सहमत एबीवीपी

बिपाशा का नया पोस्ट ‘आत्म-प्रशंसा’ पर