in , ,

शाह, नड्डा दिल्ली में बंगाल भाजपा के नेताओं संग बैठक करेंगे

पश्चिम बंगाल चुनाव की खातिर भाजपा ने अपनी तैयारी को कसौटी पर कसना शुरू कर दिया है। इस सिलसिले में रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा बंगाल भाजपा के नेताओं के साथ दिल्ली में बैठक करने वाले हैं। सूत्रों के अनुसार, विधानसभा चुनाव की तैयारियों और रणनीति पर मंथन के लिए प्रदेश भाजपा के शीर्ष नेता दिल्ली पहुंच गए हैं। बंगाल के नेताओं की गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के साथ बैठक होगी।

दिल्ली पहुंचे नेताओं में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और सांसद दिलीप घोष, प्रदेश संगठन महामंत्री सुब्रत चटर्जी, राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल रॉय और अन्य लोग शामिल हैं। बैठक का दौर 27 जुलाई तक चलेगा, जिसमें राष्ट्रीय महासचिव और बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, सह पर्यवेक्षक शिवप्रकाश और अरविंद मेनन भी हिस्सा लेंगे।

सूत्रों ने बताया कि कई दौर में होने वाली इन बैठकों के लिए पश्चिम बंगाल भाजपा के सभी सांसदों, विधायकों, जिलाध्यक्षों से लेकर महासचिव और प्रदेश भाजपा के पदाधिकारी तक को आमंत्रित किया गया है। कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए बैठक में सामाजिक दूरी का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। इस वजह से बैठक कई समूहों में बांट कर की जाएगी।

पश्चिम बंगाल भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने नाम नहीं छापने की शर्त पर आईएएनएस को बताया कि बैठक में राज्य के हालात पर चर्चा करने के अलावा आने वाले दिनों में पार्टी की रणनीति पर विचार होगा।

बैठकों में भाजपा अध्यक्ष नड्डा राज्य में पार्टी की तैयारियों की क्षेत्रवार रिपोर्ट लेंगे। बैठक में राज्य के नेताओं के फीडबैक के आधार पर ही पार्टी हाईकमान आगे की रणनीति तय करेगा।

पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से सांसद अर्जुन सिंह कहते हैं, बंगाल में रावण राज्य है। आए दिन भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की जा रही है, राज्य में दुष्कर्म और अपहरण आम हो गया है। इन सभी स्थितियों की जानकारी केंद्रीय नेतृत्व को दी जाएगी और आगे का मार्गदर्शन लिया जाएगा।

डब्ल्यूएलएफ में आईएसएल का समावेश, भारतीय फुटबाल के उदय की गवाही : नीता अंबानी

आगे बढ़ाई जा सकती है जेईई मेन परीक्षा की तारीख