in , ,

राम मंदिर की नींव में डालने के लिए अयोध्या रवाना की गई दिल्ली के 11 स्थानों की मिट्टी

श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं। मंदिर की नींव में डालने के लिए देशभर की नदियों का जल और पवित्र स्थानों की मिट्टी को अयोध्या भेजने का क्रम जारी है। इसी कड़ी में दिल्ली के पवित्र 11 स्थानों की मिट्टी पीतल के कलशों में भर कर शुक्रवार को अयोध्या के लिए रवाना की गई।

इन कलशों को विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय कार्याध्यक्ष अलोक कुमार ने शुक्रवार को दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में अयोध्या के लिए रवाना किया। विहिप के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि इस तरह के कलश देश के अन्य पवित्र स्थानों से भी अयोध्या भेजे जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि विहिप की दिल्ली प्रांत इकाई ने इस पवित्र मिट्टी को इकट्ठा किया है। जिन जगहों से मिट्टी ली गयी है उसमें सिद्ध पीठ कालका मन्दिर, पांडव कालीन भैरव मंदिर पुराना किला, गुरुद्वारा शीशगंज, चांदनी चैक, गौरी शंकर मंदिर चांदनी चैक, श्री दिगंबर जैन लाल मंदिर चांदनी चौक, प्राचीन हनुमान मंदिर कनॉट प्लेस, प्राचीन शिव नवग्रह मंदिर कनॉट प्लेस, प्राचीन काली माता मंदिर बांग्ला साहिब, श्री लक्ष्मी नारायण मंदि बिरला मंदिर नई दिल्ली, भगवान वाल्मीकि मंदिर मार्ग नई दिल्ली, और बद्री भगत झंडेवालान मंदिर करोल बाग शामिल हैं।

हम चीजों को अलग तरीके से कर सकते थे: बॉरिस जॉनसन

डीजल के दाम फिर बढ़े, पेट्रोल की कीमत 26वें दिन स्थिर