in ,

ओलम्पिक संभावित तैराक दुबई में करेंगे ट्रेनिंग : साई

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने ओलम्पिक संभावित तीन तैराकी खिलाड़ियों को अगले साल होने वाले टोक्यो ओलम्पिक खेलों के लिए तीन महीने की ट्रेनिंग के लिए दुबई भेजने का फैसला किया है। यह तीन तैराकी वीरधवल खड़े (50 मीटर फ्री स्टाइल), श्रीहरि नटराज (100 मीटर बैकस्ट्रोक), कुशाग्र रावत (400 मीटर फ्री स्टाइल) हैं जो दुबई एक्वा नेशनल स्विमिंग अकादमी में सितंबर के पहले सप्ताह ट्रेनिंग शुरू करेंगे।

यह तीनों तैराक ओलम्पिक के बी क्वालीफिकेशन मार्क को छू चुके हैं।

साई ने शनिवार को एक बयान में कहा कि इन लोगों के साथ एक कोच जाएगा और इन सभी की ट्रेनिंग में खर्चा 35 लाख रुपये का होगा। कोविड-19 के कारण तैराकों ने मार्च से ट्रेनिंग नहीं की है।

दुबई में ट्रेनिंग का फैसला भारत में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए लिया गया है, क्योंकि भारत में कोविड-19 के कारण अभी स्वीमिंग पूल खोलने की स्थिति में नहीं हैं। दुबई में ट्रेनिंग खिलाड़ियों को अभ्यास करने और अपना क्वालीफिकेशन मार्क ए करने का मौका देगी।

कोविड-19 के कारण ही ओलम्पिक खेलों को एक साल के लिए टाल दिया गया है। इन खेलों का आयोजन इस साल 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच होना था, लेकिन कोविड-19 के कारण इसे टाल दिया गया है। अब यह खेल अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच खेले जाएंगे।

74 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन का मूल पाठ

टीवी कलाकारों ने बताया, लॉकडाउन ने कैसे बदले स्वतंत्रता के मायने