in ,

ओलम्पिक की तैयारी के लिए विकास को अमेरिका में ट्रेनिंग की मिली मंजूरी

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुके मुक्केबाज विकास कृष्ण को टोक्यो ओलम्पिक की तैयारी के लिए अमेरिका जाने और वहां ट्रेनिंग करने की अनुमति दे दी है। एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता विकास अब 2021 टोक्यो ओलम्पिक के लिए बनाई गई टारगेट पोडियम स्कीम (टॉप्स) के माध्यम से पेशेवर ट्रेनिंग के लिए अमेरिका रवाना होने के लिए तैयार हैं।

राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता विकास इस सप्ताह के आखिर में अपने अमेरिकी कोच रॉन सिमन्स जूनियर के साथ अमेरिका रवाना होंगे और वह 30 नवंबर तक वर्जीनिया के अलेक्सांद्रिया बॉक्सिंग क्लब में अभ्यास करेंगे।

साई ने एक बयान में कहा कि भारतीय मुक्केबाजी के हाई परफॉर्मेंस निदेशक सेंटियागो निएवा ने उन्हें विदेश में ट्रेनिंग कराने की सिफारिश की थी।

विकास 2021 टोक्यो ओलम्पिक के लिए बनाई गई टारगेट पोडियम स्कीम (टॉप्स) का हिस्सा हैं। उनके लिए इस यात्रा के दौरान वित्तीय सहायता के तौर पर 17.5 लाख रुपये मंजूर किए गए हैं।

अमेरिका में उनकी ट्रेनिंग के बारे में बात करते हुए निएवा ने कहा, “विकास के लिए यह बहुत अच्छा अनुभव होगा। वह इतने सालों से राष्ट्रीय टीम में हैं और उनके लिए यह वहां जाने और थोड़ा कुछ अलग करने का अच्छा समय है।”

उन्होंने कहा, “वह वापस आने के बाद, हम टोक्यो ओलंपिक से पहले ओलम्पिक शैली के मुक्केबाजी के लिए शिविरों और विभिन्न टूर्नामेंटों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।”

28 साल के विकास ने इससे पहले आईएएनएस से कहा था, ” मेरा लक्ष्य ओलम्पिक पदक में स्वर्ण पदक जीतना है और इसके लिए मैं अपने जीवन को खतरे में भी डाल सकता हूं। विमान सेवा शुरू हो गई है और मैं पूरी सुरक्षा के साथ सफर करूंगा। मैं किसी होटल में क्वारंटीन में समय बिताने के बजाए अपनी ट्रेनिंग पर फोकस करना पसंद करूंगा।”

एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता विकास अगले साल अपना तीसरा ओलम्पिक खेलेंगे।

परिमल नाथवानी ने तीसरी बार ली राज्य सभा की सदस्यता की शपथ

डिजिटल लेनदेन में मिलेगा कैशबैग, पीएम मोदी ने समझाया स्वनिधि योजना का खाका