in ,

पेटीएम ने लॉन्च किया अपना मिनी एंड्रायड एप्प स्टोर

गूगल द्वारा अपने प्ले स्टोर से हटाए जाने से आहत भारत के अग्रणी डिजिटल पेमेंट्स प्लेटफार्म-पेटीएम ने सोमवार को स्थानीय एप्प डेवलपर्स को मदद पहुंचाने और उनकी नवीन सोच को लोगों तक पहुंचाने के मकसद से एक एंड्रायड मिनी एप्प स्टोर लॉन्च किया। पेटीएम ने कहा है कि वह नई मिनी एप्स की लिस्टिंग और डिस्ट्रीब्यूशन का काम अपने एप्प के माध्यम से करेगा और इसके लिए कोई भुगतान नहीं करना होगा। पेमेंट के लिए डेवलपर्स अपने यूजर्स को पेटीएम वॉलेट, पेटीएम पेमेंट्स बैंक, यूपीआई, नेट बैंकिंग और कार्ड्स का ऑब्शन दे सकते हैं।

300 से अधिक एप्प आधारित सर्विस प्रोवाइडर जैसे कि डेकाथलन, ओला, पार्क प्लस, रेपिडो, नेटमेड्स, 1एमजी, डोमिनोज पिज्जा, फ्रेशमेन्यू, नोब्रोकर पहले ही इस प्रोग्राम में शामिल हो चुके हैं।

पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शंकर शर्मा ने कहा, “पेटीएम मिनी एप्प स्टोर युवा भारतीय डेवलपर्स को हमारे प्लेटफार्म के माध्यम से पेमेंट हासिल करने और इनोवेटिव सर्विस देने का मौका मिलेगा। पेटीएम यूजर्स के लिए यह सीमलेस एक्सपीरिएंस होगा और इसके लिए अलग से कोई डाउनलोड नहीं करना होगा। इससे वे अलग-अलग तरह के पेमेंट ऑप्शंस के साथ अपने पसंदीदा एप्स का लाभ ले सकेंगे।”

मिनी एप्प स्टोर को खासतौर पर मोबाइल वेबसाइट के लिए तैयार किया गया है और इन्हें बिना डाउनलोड किए ही एप्प जैसा अनुभव हासिल किया जा सकता है।

भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में होगा कृषि का अहम योगदान : नरेंद्र सिंह तोमर

मानसून 2020 में टायफायड और इन्फ्लुएंजा के 50 फीसदी कम मामले आए