in ,

भारत बंद : पटना की सड़कों पर इक्के-दुक्के वाहन

किसानों के देशव्यापी भारत बंद के मद्देनजर बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार सुबह इक्के-दुक्के वाहन ही नजर आए। राजद नेता तेजस्वी यादव की अगुवाई वाले महागठबंधन ने भारत बंद का समर्थन किया है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने अपने समर्थकों से अपील की है कि वे सड़कों पर उतरें और केद्र सरकार द्वारा लाए तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों का समर्थन करें।

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, किसान देश की रीढ़ हैं। वे हमें खिलाते हैं जबकि उनके बच्चे सीमाओं पर हमारे लिए लड़ते हैं। अगर किसानों का अपमान होता है तो यह देश के लिए वाकई शर्मनाक होगा। हम किसानों के साथ हैं। सोमवार से वह किसानों का समर्थन कर रहे और राज्यों के साथ-साथ केंद्र सरकार की आलोचना कर रहे हैं।

राज्य भर में, खासकर अरवल, जहानाबाद, औरंगाबाद, कैमूर, लखीसराय, जमुई और बेगूसराय आदि जैसे नक्सल प्रभावित जिलों में किसानों का आंदोलन सफल होने की उम्मीद है। इन जिलों में वाम दलों का वर्चस्व है, खासकर सीपीआई-एमएलएल का। इसके साथ-साथ उत्तर बिहार के जिले जैसे वैशाली, छपरा, सीवान, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधेपुरा, समस्तीपुर, मधुबनी, सीतामढ़ी, और सुपौल राजद के गढ़ हैं।

पूर्णिया, अररिया, किशनगंज, और कटिहार आदि सीमांचल जिलों में भी बंद के सफल होने की उम्मीद है। पटना में ज्यादातर लोगों ने घर के अंदर रहना पसंद किया, केवल जरूरी कामों के लिए बाहर निकल रहे हैं। पटना के राजवंशी नगर के निवासी अंशुल चौधरी ने कहा, अप्रिय घटनाओं की आशंका को देखते हुए, हमने दैनिक जरूरतों की वस्तुओं को पहले ही खरीद लिया है और घर के अंदर रहने का फैसला किया है। शहर के रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, मीठापुर, गांधी मैदान, डाक बंगला चौक, वीर चंद पटेल पथ और बेली रोड पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

राष्ट्रपति ने जेएनयू के दीक्षांत समारोह को संबोधित किया

दिल्ली पुलिस ने प्रवेश मार्गो पर चेकिंग बढ़ाई