in ,

किसानों का ‘जाम आंदोलन’, यूपी के सभी 130 टोल प्लाजा पर PAC की नजर- हरियाणा में 3500 पुलिसकर्मी तैनात

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन शनिवार को 17वें दिन में प्रवेश कर गया है। किसान संगठनों ने आज दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रैफिक ठप करनी की चेतावनी दी है। वहीं दूसरी तरफ हरियाणा में किसानों ने टोल प्लाजा को घेरने का आह्वान किया है। लिहाजा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में पुलिस अलर्ट है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

यूपी के सभी टोल प्लाजा पर सुरक्षा और सतर्कता के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश के सभी 130 टोल प्लाजा पर पुलिस और पीएसी की तैनाती की गई है। किसान आंदोलन को देखते हुए डीजीपी मुख्यालय ने निर्देश जारी किए हैं। सभी जिला कप्तानों को टोल प्लाजा की सुरक्षा सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए हैं। फायर ब्रिगेड, यूपी 112, खुफिया सभी को अलर्ट पर रहने के निर्देश हैं। बता दें, किसानों ने शनिवार को टोल प्लाजा ब्लॉक करने का ऐलान किया है।

हरियाणा में आंदोलित किसानों ने टोल प्लाजा बंद करने की धमकी दी है जिसे देखते हुए सभी पांच टोल प्लाजा पर 3500 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। ये सभी दंगा-रोधी उपकरण के साथ वहां तैनात किए गए हैं।

इससे पहले हरियाणा के करनाल और पानीपत में आंदोलनकारी किसानों ने शुक्रवार की देर रात ही बसताड़ा टोल प्लाजा और पानीपत टोल प्लाजा पर कब्जा कर लिया एवं बैरियर तोड़ दिया। साथ ही वाहनों की आवाजाही फ्री कर दी। इस दौरान मौके से पुलिस-प्रशासन नदारद रहा।

दुनियाभर में कोरोना मामलों की संख्या 6.75 करोड़ के पार

Film Industry ने खोया एक और सितारा, डर्टी पिक्चर की अभिनेत्री की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत- खून से लथपथ मिला शव