in ,

सायना और प्रणॉय को हुआ कोरोना, थाईलैंड ओपन से हटे

भारत की अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और पुरुष खिलाड़ी एचएस प्रणॉय कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और इस कारण इन दोनों ने मंगलवार से यहां शुरू थाईलैंड ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है। भारतीय बैडमिंटन संघ ने भी इसकी पुष्टि कर दी है। बीएआई ने ट्वीट करके कहा है कि सायना और प्रणॉय कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

बीएआई ने अपने ट्वीट में कहा है कि सायना के अलावा प्रणॉय भी कोरोना पॉजिटिवि पाए गए हैं। बीएआई के मुताबिक दोनों खिलाड़ी अगले 10 दिनों तक अस्पताल में आइसोलेट रहेंगे।

बीएआई सचिव अजय सिंघानिया ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि वह लगातार बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन, प्रबंधन, खिलाड़ियों और अधिकारियों के साथ सम्पर्क में है।

सायना सोमवार को तीसरे राउंड के टेस्ट के बाद पॉजिटिव पाई गईं। सायना को मंगलवार को टूर्नामेंट के पहले दिन अपना पहला मैच खेलना था।

सायना ने इससे पहले बीते साल मार्च में ऑल इंग्लैंड ओपन में हिस्सा लिया था। वह बीते साल मार्च के बाद से अपना पहला मुकाबला खेलने जा रही थीं।

प्रणॉय को मंगलवार को ही अपने पहले राउंड के मैच में मलेशिया के ली जिया से भिड़ना था।

यह दूसरा मौका है जब सायना और प्रणॉय कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बीते महीने सायना अपने पति और बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप के साथ कोरोना पॉजिटिव पाई गईं थीं। सायना और प्रणॉय ने क्वारंटीन में रहने के बाद बैंकॉक का रुख किया था।

बीएआई के मुताबिक सायना के नजदीकी के कारण कश्यप को होटल रूम में क्वारंटीन रखा गया है और उन्होंने भी टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है।

बीएआई के मुताबिक भारतीय प्रतिनिधिमंडल में शामिल बाकी के खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और वे थाईलैंड ओपन में हिस्सा ले रहे हैं। इन खिलाड़ियों का आगे और भी टेस्ट किया जाएगा।

स्वदेशी वैक्सीन दुनिया में सबसे अधिक कास्ट इफेक्टिव : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में जो बाइडेन ने ली शपथ, भारतीय मूल की कमला हैरिस बनीं पहली महिला उपराष्ट्रपति