in ,

टिंडर ने अजीब लोगों से बचने के लिए ब्लॉक कॉन्टैक्ट्स फीचर की शुरूआत की

डेटिंग ऐप टिंडर एक नई सुविधा शुरू कर रहा है, जिससे सदस्य अपने फोन नंबरों का उपयोग करके ऐप में व्यक्तिगत संपर्कों को ब्लॉक कर सकते हैं। टिंडर के सदस्य हर जगह अपनी प्रोफाइल सेटिंग में ब्लॉक कॉन्टैक्ट्स को एक्सेस कर सकेंगे। वहां से, वे इनपुट कर सकते हैं कि उनके कौन से संपर्क टिंडर पर नहीं दिखेंगे, या नहीं देखे जा सकेंगे।

टिंडर में ट्रस्ट एंड सेफ्टी के ग्रुप प्रोडक्ट मैनेजर बनार्डेट मॉर्गन ने एक बयान में कहा, हम आपको कॉफी शॉप में अजीब प्रकार से भागने की स्थिति से तो नहीं बचा सकते हैं, लेकिन हम आपको टिंडर पर आपके अनुभव पर अधिक नियंत्रण दे रहे हैं।

मॉर्गन ने कहा, हम ब्लॉक कॉन्टैक्ट्स को एक अतिरिक्त संसाधन के रूप में रोल आउट कर रहे हैं, जो सदस्यों को नए कनेक्शन को समर्थ करने के साथ ही चिंता मुक्त स्थान बनाने में मदद करके उन्हें मानसिक शांति प्रदान करता है।

डेटिंग ऐप के अनुसार, यह नई सुविधा यूजर्स को नए कनेक्शन को स्पार्क करने के अपने तरीके को आत्मविश्वास से पसंद करने के लिए सशक्त बनाएगी और साथ ही एक परिचित चेहरे की अजीबता से बचने के लिए भी सक्षम बनाएगी, जिन्हें वे नहीं देखना चाहते हैं।

चाहे वे संपर्क पहले से ही टिंडर पर हों या बाद में उसी संपर्क जानकारी का उपयोग करके इसे डाउनलोड करने का निर्णय लेते हों, वे संभावित मिलान के रूप में दिखाई नहीं देंगे।

प्रारंभ में भारत, कोरिया और जापान में परीक्षण किए गए, टिंडर पर ब्लॉक संपर्क सुविधा को अपनाने वाले सदस्यों ने अपनी ब्लॉक सूची में लगभग एक दर्जन संपर्कों को जोड़ा।

190 देशों और 40 से अधिक भाषाओं में उपलब्ध, टिंडर विश्व स्तर पर सबसे अधिक कमाई करने वाला गैर-गेमिंग ऐप है। इसे 43 करोड़ से अधिक बार डाउनलोड किया गया है और इसके जरिए 60 अरब से अधिक मैचिंग हुई है।

`सूर्यवंशी` और बेल बॉटम का स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होना तय नहीं : अक्षय कुमार

वैश्विक खाद्य-वस्तु कीमतें 1 दशक में सबसे अधिक